National Hindi Samachar Patra

आये दिन हो रही है दुर्घटना, मर रही है दुर्घटनाओं मैं गौमाता ….

0 15

मध्यप्रदेश उदनखेड़ी जिला राजगढ़
द्वारा
मधुर दर्पण समाचार
राज्य ब्यूरो प्रमुख आकाश शर्मा

   🖕रिपोर्ट:- कमल नागर (धाकड़)

👉आये दिन हो रही है दुर्घटना मर रही है दुर्घटनाओं मैं गौमाता ….

उदनखेड़ी(पचोर):- नेशनल हाईवे क्रमांक 3 अब हो गया है 52 नंबर और यहाँ ट्रेफिक भी बड़ गया है और दुर्घटनाये भी। पर दुर्घटना का सबसे ज्यादा कोई चपेट मैं आ रहा है तो वो है गौमाता और दुर्घटना के बाद जो दुर्दशा देखने मे आती है, उसे देखकर रूह तक कांप जाती है।

ऐसा ही नज़ारा दिनांक 5. 6 .2021 को रात को लगभग 10:00 बजे अज्ञात वाहन द्वारा दो गायों को बुरी तरह से टक्कर मार दी जिसमें एक गाय पूरी तरह से भीखर गई थी उसको सुबह तक जानवरों ने पूरा खाकर खत्म कर दिया पास ही नेशनल हाईवे टोल प्लाजा के कोई भी अधिकारी या कर्मचारी ने आकर इन गायों को देखा तक नही, ना ही रोड़ से अलग करने का कोई प्रयास प्रबंध किया।

गौमाता रोड पर ही रात भर पड़ी रही उसमें से एक गाय का मात्र सिर मिला और सब कुछ जानवर खा गए उदनखेड़ी से लगे अधिकांश गांव में ग्राम उदन खेड़ी तहसील पचोर जिला राजगढ़ मैं लाखों रुपए की गौशाला होने के बाद भी गौमाता (गाय ) इधर उधर भटक रही है आए दिन एक के बाद एक गाय रोड पर मर रही है उनका कोई ध्यान नहीं हाईवे पर सीलिंग ना होने के कारण मवेशी गांव में रोड पर घूम रही है इसके कारण ज्यादा दुर्घटना हो रही है ग्राम में लगभग अधिकांश गाय इधर-उधर दर दर की ठोकर खा रही है।

गांव के कुछ धार्मिक लोगों ने गौमाता को पानी पीने के लिए जगह जगह ठेल कुंडे  जरूर रखे है जहां जाकर गाय अपनी प्यास बुझाती है, पर ये वेवस्था पर्याप्त नहीं है। दिन मैं तो ठीक है लोग रहते हैं ,पर रात मैं जो दुर्घटना में मर रही है उनका कुछ किया जाना चाहिए । गौ माता ऐसे ही रोड पर मरती रहेगी तो गौशाला गांव गांव बनाने से क्या मतलब जब कोई अधिकारी आता है तो गांव में से गायों को घेरकर अलग ले जाते हैं उनको जाने के बाद फिर मरने के लिए छोड़ देते हैं ऐसा गौ माता के साथ ही क्यों हो रहा है इनकी कब सुरक्षा होगी या गौमाता फिर ऐसे ही दुर्घटना मैं खत्म हो जाएगी।

यह कोई आज का ही मामला नहीं है ऐसे आए दिन कई बार देख रहे हैं इसकी जांच होनी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए ,जो इस तरह की दुर्घटना कर फरार हो जाते है । ऐसी दुर्घटना को देखकर जल्द से जल्द गौमाता के लिए कोई ठोस कदम कोई ठोस उपाय करना चाहिए ..

Leave A Reply

Your email address will not be published.