National Hindi Samachar Patra

गुरूवार को रिकार्ड 918 व्यक्तियों ने कराया वैक्सीनेशन,अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, कोरोना का टीका है जीवन रक्षक-कलेक्टर श्री चौधरी

0 4

मध्यप्रदेश सीधी जिला सीधी

द्वारा

मधुर दर्पण समाचार

राज्य ब्यूरो प्रमुख आकाश शर्मा

  🖕रिपोर्टर :- विवेक मिश्रा 

💥🅱️सीधी से बड़ी खबर

♦️पथरौला ने कोरोना टीकाकरण में पेश की मिशाल

💥गुरूवार को रिकार्ड 918 व्यक्तियों ने कराया वैक्सीनेशन

📍अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, कोरोना का टीका है जीवन रक्षक-कलेक्टर श्री चौधरी

💥सीधी
जिले के मझौली विकासखण्ड के पथरौला क्षेत्र ने कोरोना टीकाकरण के क्षेत्र में पूरे जिले के सामने मिशाल कायम की है। गुरूवार को आयोजित टीकाकरण सत्र में उस क्षेत्र के 918 व्यक्तियों ने उत्साह के साथ टीकाकरण कराया। टीकाकरण केन्द्र को 400 व्यक्तियों के टीकाकरण हेतु वैक्सीन प्रदाय किया गया था।

दोपहर 2 बजे तक ही लक्ष्य की पूर्ति कर उनकी मांग पर कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा समीपस्थ केन्द्रों से वैक्सीन की व्यवस्था की गयी। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी आयोजित कैम्प में 298 व्यक्तियों द्वारा कोरोना का टीका लगवाया गया था। उनके दिखाए मार्ग पर दादर में 473 तथा आज पथरौला में 918 व्यक्तियों द्वारा टीकाकरण कराया गया।
एक ओर जिले के कई स्थानों में टीकाकरण को लेकर कई भ्रॉतियां फैली हुयी है लेकिन इस अंचल में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, राजस्व, पंचायत, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास तथा शिक्षा विभाग के अथक प्रयासों से जनजागरूकता के माध्यम से लोगों के बीच जाकर उनकी शंकाओं का समाधान कर कोरोना टीकाकरण को गति प्रदान की गयी।


सभी के प्रयासों से प्रभावित होकर कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा वैक्सीनेशन केन्द्र का भ्रमण किया गया। उन्होने वहां के नागरिकों को साधुवाद दिया तथा कहा कि यह क्षेत्र पूरे जिले के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा तथा उनका मार्ग प्रशस्त करेगा। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें तथा कोरोना का टीका लगवाकर स्वयं को तथा अपने परिवार को सुरक्षित करें। उन्होने कहा कि कोरोना का टीका जीवन का रक्षक है। यह वैक्सीन कोरोना संक्रमण से होने वाले दुष्प्रभावों से हमारी रक्षा करता है। उन्होने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में कई स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी और शासकीय सेवक अपनी ड्यूटी करते हुए कोरेना से संक्रमित हुए थे। सभी शीघ्र स्वस्थ भी हो गए क्योंकि उन्हें कोरोना का टीका लगाया गया था। कलेक्टर ने कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर है। अभी तक जिले के एक लाख 20 हजार से अधिक व्यक्तियों को लगाया गया है। सभी स्वस्थ और सुरक्षित हैं। घबरायें नहीं और कोरोना का वैक्सीन अवश्य लगवायें।

👉ग्राम पंचायत को किया गया पुरस्कृत, उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दिया गया सम्मान

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा वैक्सीनेशन के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ग्राम पंचायत को 11 हजार रूपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया तथा जन जागरूकता में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य नागरिकों एवं शासकीय सेवकों को सम्मानित किया गया। कलेक्टर द्वारा प्राचार्य पथरौला शैलेन्द्र सिंह चौहान, सरपंच दादर संतोष तिवारी, गणमान्य नागरिक छोटू पयासी सहित नायब तहसीलदार, बीएमओ एवं अन्य शासकीय सेवकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी मझौली आनन्द सिंह राजावत, सीईओ जनपद पंचायत मझौली एमएल प्रजापति, सीईओ कुसमी एसएन द्विवेदी सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.